love story beautiful love status hindi



हज़ार बार ली है तुमने
तलाशी मेरे दिल की,
बताओ कभी कुछ मिला है
इसमें प्यार के सिवा..

**********************************
पोथी पढ़ पढ़ जग मुआ,
पंडित भया न कोय ।
ढाई आखर प्रेम का,
पढ़े सो पंडित होय ।

********************************** 
अपनी मौत भी क्या मौत होगी,
यू ही मर जायेंगे एक
दिन तुम पर मरते-मरते !
********************************** 

न जाने क्या मासूमियत है
तेरे चेहरे पर… तेरे सामने आने से
ज़्यादा तुझे छुपकर देखना अच्छा लगता है …!!!

********************************** 

किस ख़त में रखकर भेजूँ,
अपने इंतजार को, बेजुबां है इश्क़,
ढूंढता है ख़ामोशी से तुझे.

********************************** 
मैने जब सोचा कि तुम बिन जिना मुश्किल बात नही
दिन तो मुश्किल से ही गुज़रा
तुम बिन गुज़री रात कहाँ ? ज़हर समय का वह पी लेगा
कहता है तो कहने दो लीडर है वो सच न मानें
अब कोई सुकरात कहाँ । मेरी आँखों मे बुंदे थी
जब तितली के पंख नुचे जी तो चाहे शहर डुबो दूँ
आँखों में बरसात कहाँ । तेरी याद के नाखूनों से
रोज उधेड़े जख़्मों को मिलन की मरहम की चाहत है
पर ऐसी कोई रात कहाँ ।

********************************** 
जो नही ज़मी से कम
अजीब अपनी महोब्बत है
अजीब इसके सितम
सोचुँ तो नहीं जिन्दगी तुमसे ज्यादा
सोचुँ तो नहीं तुम जिन्दगी से कम

********************************** 
मैं तुझको भुल के जिन्दा रहुँ खुदा ना करे
रहेगा साथ तेरा प्यार जिन्दगी बन कर
ये और बात मेरी जिन्दगी वफा ना करे
ये ठीक है नही मरता कोई जुदाई में
खुदा किसी को किसी से मगर जुदा ना करे
सुना है उसको महोव्त दुआऐं देती है
जो दिल पे चोट तो खाऐ मगर गिला ना करे
अगर वफा पे भरोसा रहे ना दुनीया को
तो कोई शख्स महोव्त का होसला ना करे
बुझा दिया हो नसीबों ने मेरे प्यार का चाँद

 **********************************

ये दोस्ती चिराग है जलाऐ रखना
ये दोस्ती खुशबु है महकाऐ रखना
हम रहें हमेशां आपके दिल में
हमेशां इतनी जगह बनाऐ रखना

**********************************
और कभी तुझे ना भूलने का इरादा करते हैं
मेरा रब मेरी नहीं किसी
और की तो सुन ही लेगा ना
ये सोच कर हर इक से
तेरे लिए दुआ करवाया करते हैं

********************************** 

हर एक मोड पे हम गिरते थे
किसी ने भी ना हमको उठाया था
तब तूने ही सनम एक उमीद
का दिया जलाया था
अपने हर एक गम को छुपाकर
मुझे जीना सिखाया था

********************************** 
नहीं बन जाता कोई अपना
यूँ ही दिल लगाने से
करनी पड़ती है दुआ
सच्ता दोस्त पाने के लिए रब से
रखना संभालकर ये याराना अपना
टूट ना जाए ये किसी के बहकाने से

********************************** 

दोस्ती नज़रों से हो तो उसे कुदरत कहते हैं
सितारों से हो तो उसे जन्नत रहते है
हुसन से हो तो उसे महोब्बत कहते है
और दोस्ती आप जैसे दोस्त से
हो तो उसे किस्मत कहते है
 **********************************

दिल में तुम्हारे अपनी कमी छोड जाऐंगे
आँखों में इंतज़ार की लकीर छोड जाऐंगे
याद रखना मुझे ढूँढते फिरोगे एक दिन
जिन्दगी में देस्ती की कहानी छोड जाऐंगे.
********************************** 

दिल टूटना सजा है महोब्बत की
दिल जोडना अदा है दोस्ती की
माँगे जो कुर्बानी वो है महोब्बत
जो बिन माँगे हो जाऐ कुर्बान
वो है दोस्ती हमारी
********************************** 

क्युँ मुश्किलों में साथ देते हैं दोस्त
क्युँ गम को बांट लेते है दोस्त
ना रिश्ता खून का ना रिवाज से बंधा
फिर भी जिन्दगी भर साथ देते हैं दोस्त

********************************** 
गुनाह करके सजा से डरते है,
ज़हर पी के दवा से डरते है.
दुश्मनो के सितम का खौफ नहीं हमे,
हम तो दोस्तों के खफा होने से डरते है.
********************************** 

दोस्तों जानता हूँ मशहूर बहुत हे
मेरे अल्फाज और स्टेट्स ...
मगर एक पगली ऐसी भी हे
जो मुझसे मनाई नही जाती

********************************** 

हमको खबर भी होने नही दी ।
किस मोड़ पर लाकर दिल तुने तोड़ा ।
अपना बनाना रहा दूर तुने ।
औरो के हो जाए ,ऐसा ना छोड़ा ।

********************************** 
बारिश में रख दो इस जिंदगी के
पन्नों को, ताकि धुल जाए स्याही,
ज़िन्दगी फिर से लिखने का
मन करता है कभी - कभी।
********************************** 

उस दिल की बस्ती में
आज अजीब सा सन्नाटा है,
जिस में कभी तेरी हर
बात पर महफिल सजा करती थी।

********************************** 
नही है हमारा हाल,
कुछ तुम्हारे हाल से अलग;
बस फ़र्क है इतना,
कि तुम याद करते हो,
और हम भूल नही पाते।

********************************** 
खतम हो गई कहानी,
बस कुछ अलफाज बाकी हैं;
एक अधूरे इश्क की एक
मुकम्मल सी याद बाकी है।

 **********************************
हम ख़ास तो नहीं मगर बारिश की
उन कतरों की तरह अनमोल हैं,
जो मिट्टी में समां जायें तो
फिर कभी नहीं मिला करते।

********************************** 

एक शाम आती है तुम्हारी याद लेकर
एक शाम जाती है तुम्हारी याद देकर
पर मुझे तो उस शाम का इंतेज़ार है,
जो आए तुम्हे अपने साथ लेकर
********************************** 

तेरी नफ़रत मेँ वो दम नहीँ
जो मेरी चाहत को मिटा सके..
मेरी चाहत का समंदर
तेरी सोच से भी गहरा है.!

********************************** 
मेरी वफा के क़ाबिल नही हो तुम,
प्यार मिले ऐसे इन्सान नही हो तुम,
दिल क्या तुम पर ऐतबार करेगा,
प्यार मे धोखा दिया ऐसे बेवफा हो तुम.

********************************** 
बहुत समझाया ख़ुद को मगर समझा नही पाये,
बहुत मनाया ख़ुद को मगर मना नही पाये,
जाने वो क्या जज्बा था वो एहसास था,
खूब भुलाना चाहा उसे हमने मगर भुला नही पाये.

********************************** 
पाई थी हर चीज़ जो चाही मैंने ज़िन्दगी में,
बस तेरी उल्फत के आगे मैं हो गया बर्बाद,
कब तक राह देखता मैं भी तेरे आने की,
अरसो से कर रहा हूँ मैं तेरा इंतज़ार.

********************************** 
वो बड़े ताज्जुब से पूछ
बैठा मेरे गम की वजह..
फिर हल्का सा मुस्कराया,
और कहा, मोहब्बत की थी ना… ??
********************************** 

इतना भी गुमान न कर
आपनी जीत पर ऐ बेखबर,
शहर में तेरे जीत से ज्यादा
चर्चे तो मेरी हार के हैं..!!

********************************** 
दिल के सागर में लहरें उठाया ना करो,
ख्वाब बनकर नींद चुराया ना करो,
बहुत चोट लगती है मेरे दिल को ,
तुम ख्वाबो में आकर युँ तडपाया ना करो.

 **********************************
वो खुद पर गरूर करते है,
तो इसमें हैरत की कोई बात नहीं,
जिन्हें हम चाहते है,
वो आम हो ही नहीं सकते !!

********************************** 
छोड दो तन्हाई मे मुझको यारो..
साथ मेरे रहकर क्या पाओगे..
अगर हो गई आपको भी मोहब्बत कभी..
मेरी तरह तुम भी पछताओगे..
********************************** 

अजीब था उनका अलविदा कहना,
सुना कुछ नहीं और कहा भी कुछ नहीं,
बर्बाद हुवे उनकी मोहब्बत में,
की लुटा कुछ नहीं और बचा भी कुछ नहीँ!
 **********************************

खामोश बैठें तो लोग कहते हैं
उदासी अच्छी नहीं,
ज़रा सा हँस लें तो मुस्कुराने
की वजह पूछ लेते हैं !
 **********************************

जो लोग एक तरफा प्यार करते है
अपनी ज़िन्दगी को खुद बर्बाद करते है !
नहीं मिलता बिना नसीब के कुछ भी,
फिर भी लोग खुद पर अत्याचार करते है
********************************** 

अलविदा कह के जब वौ चल दिये,
इन आखो ने सारे हसीन ख्वाब खो दिये,
दर्द तब नही हुआ जब वो हमे छोड़ दिये,
दुख तो तब हुआ जब वो
अलविदा कहते ही खुद रो दिये..!!

********************************** 
एक दिन हम भी कफ़न ओढ़ जाएँगे,
हर एक रिश्ता इस ज़मीन से तोड़े जाएँगे,
जितना जी चाहे सतालो यारो,
एक दिन रुलाते हुए सबको छोड़ जाएँगे,

 **********************************
आज फिर ए तन्हाई लग जा गले,
के तुझसे लिपट के रोने का बहुत दिल है,
एक तू ही तो है हमसाया जिंदगी का मेरी..
वरना यहां तो हर रिश्ता, मेरी रूह का कातिल है!!
 **********************************

आज फिर ए तन्हाई लग जा गले,
के तुझसे लिपट के रोने का बहुत दिल है,
एक तू ही तो है हमसाया जिंदगी का मेरी..
वरना यहां तो हर रिश्ता, मेरी रूह का कातिल है!!

 **********************************
हद से ज्यादा खुशी और हद से ज्यादा गम
कभी किसी कौ मत बताऔ!
जिंदिगी मे लोग हद से ज्यादा खुशी पर
“नजर”और हद से ज्यादा गम
पर “नमक” जरुर लगाते है

********************************** 
अपनो को दूर होते देखा,
सपनो को चूर होते देखा,
अरे लोग कहते हे फ़िज़ूल कभी रोते नही,
हमने फूलोँ को भी तन्हाइयोँ मे रोते देखा!
********************************** 

ताबीर जो मिल जाती तो एक ख्वाब बहुत था
जो शख्स गँवा बैठे है नायाब बहुत था
मै कैसे बचा लेता भला कश्ती-ए-दिल को
दरिया-ए-मुहब्बत मे सैलाब बहुत था….

********************************** 

साथ अगर दोगे तो मुस्कुराएंगे ज़रूर
प्यार अगर दिल से करोगे तो निभाएंगे ज़रूर
कितने भी काँटे क्यों ना हों राहों में
आवाज़ अगर दिल से दोगे तो आएंगे ज़रूर।

********************************** 
जब से तूने मुझे दीवाना बना रखा है
संग हर शख्स ने हाथों में उठा रखा है
उसके दिल पर भी कड़ी इश्क में गुजरी होगी
नाम जिसने भी मोहब्बत का सज़ा रखा है

 **********************************
हर खामोशी का मतलब इंकार नहीं होता
हर नाकामयाबी का मतलब हार नहीं होता
तो क्या हुआ अगर हम तुम्हें न पा सके
सिर्फ पाने का मतलब प्यार नहीं होता
********************************** 

किसी का क्या जो क़दमों पर जबीं-ए-बंदगी रख दी
हमारी चीज़ थी हमने जहां जानी वहां रख दी
जो दिल माँगा तो वो बोले ठहरो याद करने दो
ज़रा सी चीज़ थी हमने जाने कहाँ रख दी  
**********************************

दिल से तेरी निगाह जिगर तक उतर गई
दोनों को इक अदा में रजामंद कर गई
शक हो गया है सीना ख़ुशी लज्जते-फ़िराक
तकलीफे-पर्दादारी-ए-ज़ख्म-जिगर गई

********************************** 
दुख मे खुशी की वजह बनती है मोहब्बत
दर्द मे यादों की वजह बनती है मोहब्बत
जब कुछ भी अच्छा नहीं लगता दुनिया में
तब जीने की वजह बनती है मोहब्बत।
********************************** 

कुछ चेहरे भुलाए नहीं जाते
कुछ नाम दिल से मिटाए नहीं जाते
मुलाक़ात हो न हो अय मेरे यार
प्यार के चिराग कभी बुझाए नहीं जाते।

********************************** 
कुछ सोचूं तो तेरा ख्याल आ जाता है
कुछ बोलूं तो तेरा नाम आ जाता है
कब तलक बयाँ करूँ दिल की बात
हर सांस में अब तेरा एहसास आ जाता है।

 **********************************
हर बार दिल से ये पैगाम आए
ज़ुबाँ खोलूं तो तेरा ही नाम आए
तुम ही क्यूँ भाए दिल को क्या मालूम
जब नज़रों के सामने हसीन तमाम आए|

 **********************************

किसी के दिल में बसना कुछ बुरा तो नही
किसी को दिल में बसाना कोई खता तो नही
गुनाह हो यह ज़माने की नजर में तो क्या
यह ज़माने वाले कोई खुदा तो नही  
**********************************

तक़दीर के आईने में मेरी तस्वीर खो गई
आज हमेशा के लिए मेरी रूह सो गई
मोहब्बत करके क्या पाया मैंने
वो कल मेरी थी आज किसी और की हो गई

********************************** 
ज़िन्दगी सिर्फ मोहब्बत नहीं कुछ और भी है
ज़ुल्फ़-ओ-रुखसार की जन्नत नहीं कुछ और भी है
भूख और प्यास की मारी हुई इस दुनिया में
इश्क ही इक हकीकत नहीं कुछ और भी है
 **********************************

बहते अश्कों की ज़ुबान नहीं होती
लफ़्ज़ों में मोहब्बत बयां नही होती
मिले जो प्यार तो कदर करना
किस्मत हर कीसी पर मेहरबां नहीं होती।

 **********************************

कब तक रहोगे आखिर यूं दूर हमसे
मिलना पड़ेगा आखिर एक दिन जरूर हमसे
दामन बचाने वाले ये बेरुखी है कैसी?
कह दो अगर हुआ है कोई कसूर हमसे
 **********************************

दिल में प्यार का आगाज हुआ करता है
बातें करने का अंदाज हुआ करता है
जब तक दिल को ठोकर नहीं लगती
सबको अपने प्यार पर नाज हुआ करता है
 **********************************

आँखों में आंसुओं की लकीर बन गई
जैसी चाहिए थी वैसी तकदीर बन गई
हमने तो सिर्फ रेत में उंगलियाँ घुमाई थी
गौर से देखा तो आपकी तस्वीर बन गई।

********************************** 
खुशबू ने फूल को एक अहसास बनाया
फूल ने बाग को कुछ खास बनाया
चाहत ने मोहब्बत को एक प्यास बनाया
और इस मोहब्बत ने एक और देवदास बनाया।

 **********************************
वफा के बदले बेवफाई ना दिया करो
मेरी उम्मीद ठुकरा कर इंकार ना किया करो
तेरी मोहब्बत में हम सब कुछ खो बैठे
जान चली जायेगी इम्तिहान ना लिया करो।
********************************** 

इश्क है वही जो हो एक तरफा
इजहार है इश्क तो ख्वाईश बन जाती है
है अगर इश्क तो आँखों में दिखाओ
जुबां खोलने से ये नुमाइश बन जाती है।
 **********************************

चुपके से आकर इस दिल में उतर जाते हो
सांसों में मेरी खुशबु बन के बिखर जाते हो
कुछ यूँ चला है तेरे इश्क का जादू
सोते-जागते तुम ही तुम नज़र आते हो।

 **********************************
कोई चाँद से मोहब्बत करता है
कोई सूरज से मोहब्बत करता है
हम उनसे मोहब्बत करते हैं
जो हमसे मोहब्बत करते हैं।

********************************** 
अगर मैं हद से गुज़र जाऊं तो मुझे माफ़ करना
तेरे दिल में उतर जाऊं तो मुझे माफ़ करना
रात में तुझे तेरे दीदार की खातिर
अगर मैं सब कुछ भूल जाऊं तो मुझे माफ़ करना।













 

Post a Comment

0 Comments

Popular Posts