Love Shayari in Hindi | Best Love Sms for GF BF, Love

कुछ चेहरे भुलाए नहीं जाते
कुछ नाम दिल से मिटाए नहीं जाते
मुलाक़ात हो न हो अय मेरे यार
प्यार के चिराग कभी बुझाए नहीं जाते।

 **************************

 कुछ सोचूं तो तेरा ख्याल आ जाता है
कुछ बोलूं तो तेरा नाम आ जाता है
कब तलक बयाँ करूँ दिल की बात
हर सांस में अब तेरा एहसास आ जाता है।


 **************************

 हर बार दिल से ये पैगाम आए
ज़ुबाँ खोलूं तो तेरा ही नाम आए
तुम ही क्यूँ भाए दिल को क्या मालूम
जब नज़रों के सामने हसीन तमाम आए|


 **************************

 ये दिल न जाने क्या कर बैठा
मुझसे बिना पूछे ही फैसला कर बैठा
इस ज़मीन पर टूटा सितारा भी नहीं गिरता
और ये पागल चाँद से मोहब्बत कर बैठा।


 **************************

 किसी के दिल में बसना कुछ बुरा तो नही
किसी को दिल में बसाना कोई खता तो नही
गुनाह हो यह ज़माने की नजर में तो क्या
यह ज़माने वाले कोई खुदा तो नही 



 तक़दीर के आईने में मेरी तस्वीर खो गई
आज हमेशा के लिए मेरी रूह सो गई
मोहब्बत करके क्या पाया मैंने
वो कल मेरी थी आज किसी और की हो गई


 **************************

 ज़िन्दगी सिर्फ मोहब्बत नहीं कुछ और भी है
ज़ुल्फ़-ओ-रुखसार की जन्नत नहीं कुछ और भी है
भूख और प्यास की मारी हुई इस दुनिया में
इश्क ही इक हकीकत नहीं कुछ और भी है


 **************************

 बहते अश्कों की ज़ुबान नहीं होती
लफ़्ज़ों में मोहब्बत बयां नही होती
मिले जो प्यार तो कदर करना
किस्मत हर कीसी पर मेहरबां नहीं होती।


 **************************

 कब तक रहोगे आखिर यूं दूर हमसे
मिलना पड़ेगा आखिर एक दिन जरूर हमसे
दामन बचाने वाले ये बेरुखी है कैसी?
कह दो अगर हुआ है कोई कसूर हमसे


 **************************

 दिल में प्यार का आगाज हुआ करता है
बातें करने का अंदाज हुआ करता है
जब तक दिल को ठोकर नहीं लगती
सबको अपने प्यार पर नाज हुआ करता है


 **************************

 दिल की किताब में गुलाब उनका था
रात की नींदों में ख्वाब उनका था
कितना प्यार करते हो जब हमने पूछा
मर जायेंगे तुम्हारे बिना यह जवाब उनका था।


 **************************

 आँखों में आंसुओं की लकीर बन गई
जैसी चाहिए थी वैसी तकदीर बन गई
हमने तो सिर्फ रेत में उंगलियाँ घुमाई थी
गौर से देखा तो आपकी तस्वीर बन गई।


 **************************


 खुशबू ने फूल को एक अहसास बनाया
फूल ने बाग को कुछ खास बनाया
चाहत ने मोहब्बत को एक प्यास बनाया
और इस मोहब्बत ने एक और देवदास बनाया।


 **************************

 वफा के बदले बेवफाई ना दिया करो
मेरी उम्मीद ठुकरा कर इंकार ना किया करो
तेरी मोहब्बत में हम सब कुछ खो बैठे
जान चली जायेगी इम्तिहान ना लिया करो।

 **************************


 इश्क है वही जो हो एक तरफा
इजहार है इश्क तो ख्वाईश बन जाती है
है अगर इश्क तो आँखों में दिखाओ
जुबां खोलने से ये नुमाइश बन जाती है।


 **************************

 चुपके से आकर इस दिल में उतर जाते हो
सांसों में मेरी खुशबु बन के बिखर जाते हो
कुछ यूँ चला है तेरे इश्क का जादू
सोते-जागते तुम ही तुम नज़र आते हो।


 **************************

 अगर मैं हद से गुज़र जाऊं तो मुझे माफ़ करना
तेरे दिल में उतर जाऊं तो मुझे माफ़ करना
रात में तुझे तेरे दीदार की खातिर
अगर मैं सब कुछ भूल जाऊं तो मुझे माफ़ करना।


 **************************

 फ़िज़ा में महकती शाम हो तुम
प्यार में झलकता जाम हो तुम
सीने में छुपाये फिरते हैं चाहत तुम्हारी
तभी तो मेरी ज़िंदगी का दूसरा नाम हो तुम।


 **************************

 अब आएं या न आएं इधर पूछते चलो
क्या चाहती है उनकी नज़र पूछते चलो
हम से अगर है तर्क-ए-ताल्लुक तो क्या हुआ
यारो कोई तो उनकी ख़बर पूछते चलो।


 **************************

 तेरे हर ग़म को अपनी रूह में उतार लूँ
ज़िंदगी अपनी तेरी चाहत में सवार लूँ
मुलाक़ात हो तुझसे कुछ इस तरह मेरी
सारी उम्र बस एक मुलाक़ात में गुज़ार लूँ।


 **************************

 माना की तुम जीते हो ज़माने के लिये
एक बार जी के तो देखो हमारे लिये
दिल की क्या औकात आपके सामने
हम तो जान भी दे देंगे आपको पाने के लिये


 **************************

 इश्क मुहब्बत तो सब करते हैं
गम - ऐ - जुदाई से सब डरते हैं
हम तो न इश्क करते हैं न मुहब्बत
हम तो बस आपकी एक
मुस्कुराहट पाने के लिए तरसते हैं 


 **************************

 जब तक तुम्हें न देखूं
दिल को करार नहीं आता
अगर किसी गैर के साथ देखूं
तो फिर सहा नहीं जाता 


 **************************

 मोहब्बत मुझे थी उसी से सनम
यादों में उसकी यह दिल तड़पता रहा
मौत भी मेरी चाहत को रोक न सकी
कब्र में भी यह दिल धड़कता रहा


 **************************

 तुम्हारे नाम को होंठों पर सजाया है मैंने
तुम्हारी रूह को अपने दिल में बसाया है मैंने
दुनिया आपको ढूंढते ढूंढते हो जायेगी पागल
दिल के ऐसे कोने में छुपाया है मैंने 


 **************************

 अगर तुम न होते तो ग़ज़ल कौन कहता
तुम्हारे चहरे को कमल कौन कहता
यह तो करिश्मा है मोहब्बत का
वरना पत्थर को ताज महल कौन कहता


 **************************

 दिल को था आपका बेसबरी से इंतजार
पलके भी थी आपकी एक झलक को बेकरार
आपके आने से आयी है कुछ ऐसी बहार
कि दिल बस मांगे आपके लिये खुशियाँ बेशुमार


 **************************

 मुहब्बत का इम्तिहान आसान नहीं
प्यार सिर्फ पाने का नाम नहीं
मुद्दतें बीत जाती हैं किसी के इंतज़ार में
ये सिर्फ पल-दो-पल का काम नहीं


 **************************

 तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम


 **************************

  प्यार कमजोर दिल से किया नहीं जा सकता
ज़हर दुश्मन से लिया नहीं जा सकता
दिल में बसी है उल्फत जिस प्यार की
उस के बिना जिया नहीं जा सकता


 **************************

 तपिश से बच के घटाओं में बैठ जाते हैं
गए हुए कि सदाओं में बैठ जाते हैं
हम इर्द-गिर्द के मौसम से घबरायें
तेरे ख्यालों की छाओं में बैठ जाते हैं।


 **************************

 संगमरमर के महल में तेरी ही तस्वीर सजाऊंगा
मेरे इस दिल में ऐ प्यार तेरे ही ख्वाब सजाऊंगा
यूँ एक बार आजमा के देख तेरे दिल में बस जाऊंगा
मैं तो प्यार का हूँ प्यासा जो तेरे आगोश में मर जाऊॅंगा।


 **************************

 तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे
खुदा भी मांगे ये दिल तो टाल देंगे
अगर दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो
तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे।


 **************************

 दूरियों की ना परवाह कीजिये,
दिल जब भी पुकारे बुला लीजिये,
कहीं दूर नहीं हैं हम आपसे,
बस अपनी पलकों को आँखों से मिला लीजिये


 **************************

 दिल में हो आप तो कोई और ख़ास कैसे होगा,
यादों में आपके सिवा कोई पास कैसे होगा,
हिचकियां केहती है आप याद करते हो…
पर बोलोगे नहीं तो हमें अहसास कैसे होगा ?


 **************************

 आरज़ू होनी चाहिए किसी को याद करने की……!!
लम्हें तो अपने आप ही मिल जाते हैं,
कौन पूछता है पिंजरे में बंद पंछियों को,
याद वही आते है जो उड़ जाते है…!!


 **************************

 पता नहीं हमारे दरमियान यह कौन सा रिश्ता है,
लगता है कि सालों पुराना अधूरा कोई किस्सा है।


 **************************

 आँख खुलते ही याद आ जाता हैं तेरा चेहरा...,
दिन की ये पहली खुशी भी कमाल होती है...!


 **************************

 परछाई आपकी हमारे दिल में है,
यादे आपकी हमारी आँखों में है,
कैसे भुलाये हम आपको,
प्यार आपका हमारी साँसों में है.


 **************************

 तोड़ दो न वो क़सम जो खाई है,
कभी कभी याद करलेने मैं क्या बुराई है,
याद आप को किये बिना रहा भी तो नहीं जाता,
दिल में जगा अपने ऐसी जो बनाई है.


 **************************

 आंसुओं की बूँदें हैं या आँखों की नमी है
न ऊपर आसमां है न नीचे ज़मी है
यह कैसा मोड़ है ज़िन्दगी का
उसी की ज़रूरत है और उसी की कमी है


 **************************

 वो नहीं आती पर निशानी भेज देती है
ख्वाबो में दास्ताँ पुरानी भेज देती है
कितने मीठे हे उसकी यादो के मंज़र।
कभी कभी आँखों में पानी भेज देती है!!


 **************************

 कुछ खूबसूरत पल याद आते हैं,
पलकों पर आँसु छोड जाते हैं,
कल कोई और मिले हमें न भुलना
क्योंकि कुछ रिश्ते जिन्दगी भर याद आते हैं


 **************************

 दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करू,
आप भूल भी जाओ तो मे हर पल याद करू,
खुदा ने बस इतना सिखाया हे मुझे
कि खुद से पहले आपके लिए दुआ करू..


 **************************

 इंतज़ार रहता है हर शाम तेरा,
राते कटती है लेकर नाम तेरा,
मुद्दत से बैठा हूँ पाल के ये आस,
कभी तो आएगा कोई पैग़ाम तेरा !!


Post a Comment

0 Comments

Popular Posts